Tuesday 26 March 2013

ANSAL API

एपीआइ अंसल के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

जागरण संवाददाता, लखनऊ : जमीन पर कब्जा किए जाने से क्षुब्ध किसान नौमीलाल द्वारा आत्महत्या का प्रयास किए जाने के मामले में अंसल एपीआइ के चेयरमैन सुशील अंसल, कंपनी के अन्य अधिकारी मनोज शुक्ला और विनीत श्रीवास्तव समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआइआर कराई गई है। 

एसओ गोसाईंगंज ने बताया कि किसान की पत्नी सुंदारा की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। सुंदारा ने आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाया है। तहरीर में कहा गया है कि आरोपियों द्वारा उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया था। कोई सुनवाई न होने पर नौमी लाल ने 21 मार्च की रात मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। उधर, भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने किसान को न्याय न मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

उधर, एपीआइ अंसल के अधिशासी निदेशक रमेश यादव का कहना है कि कंपनी ने कोर्ट के स्टे के बाद किसान की जमीन पर कोई नया निर्माण नहीं किया है। ऐसे में कंपनी के खिलाफ लगाए गए आरोप निजी स्वार्थों से प्रेरित हैं।

कंपनी ने वर्ष 2004 में नौमीलाल को 4.75 लाख रुपये की चेक भी दी थी। इसके अलावा खतौनी में नौमीलाल का नाम दर्ज है। ऐसे में जमीन पर कब्जे का आरोप गलत है।

No comments:

Post a Comment